आधार पैन कार्ड लिंक स्थिति टैक्स पोर्टल और एसएमएस के माध्यम से जांचें

आधार पैन कार्ड लिंक स्थिति: इनवेस्टैक्स.जीओ.इन आधार पैन कार्ड लिंक स्थिति 2024 टैक्स पोर्टल और एसएमएस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की जांच करें

Aadhar Pan Card Link Status: इनकमटैक्स.जीओवी.इन आधार पैन कार्ड लिंक स्थिति 2024 टैक्स पोर्टल और एसएमएस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से जांचें पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31-03-2024 थी। सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की समय सीमा की घोषणा कर दी है.

यदि आप पैन कार्ड को अपने आधार से लिंक पैन कार्ड को अपने आधार से लिंक नहीं करते हैं, तो आपको जुर्माना और वित्तीय प्रतिबंध देना होगा। और अगर आपका आधार पैन कार्ड से लिंक है तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से चेक कर सकते हैं।

Aadhar Pan Card Link Status

इनकमटैक्स.जीओवी.इन आधार पैन कार्ड लिंक स्थिति 2024 टैक्स पोर्टल और एसएमएस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से जांचें पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31-03-2024 थी। सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की समय सीमा की घोषणा कर दी है. 

यदि आप पैन कार्ड को अपने आधार से लिंक नहीं करते हैं, तो आपको जुर्माना और वित्तीय प्रतिबंध देना होगा। और अगर आपका आधार पैन कार्ड से लिंक है तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से चेक कर सकते हैं।

  1. आयकर पोर्टल पर लॉग इन करके आधार पेन कार्ड लिंक स्थिति की जांच करें
  2. सबसे पहले इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल पर लॉग इन करें।
  3. होमपेज पर ‘डैशबोर्ड’ पर जाएं और ‘लिंक आधार स्टेटस’ के विकल्प पर क्लिक करें।
  4. आप ‘माई प्रोफाइल’ पर जाकर ‘लिंक आधार स्टेटस’ के विकल्प पर भी क्लिक कर सकते हैं।
  5. जब आपका आधार आपके पैन कार्ड से लिंक हो जाएगा, तो आधार नंबर प्रदर्शित होगा।

जब आपका आधार आपके पैन कार्ड से लिंक नहीं है, तो ‘लिंक्ड आधार स्टेटस’ आधार आपके पैन कार्ड से लिंक नहीं है, तो ‘लिंक्ड आधार स्टेटस’ दिखाई देगा और आपके आधार को आपके पैन कार्ड से लिंक करने का अनुरोध सत्यापन के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के पास लंबित है, आपको बाद में स्टेटस मिल जाएगा। जांच करनी होगी.

एसएमएस के जरिए आधार कार्ड पेन कार्ड लिंक स्टेटस कैसे चेक करें

एसएमएस लिखने के लिए – UIDPAN <12 अंकों का आधार नंबर> <10 अंकों का पैन नंबर>।

‘567678’ या ‘56161’ पर एसएमएस भेजें।

सरकारी सेवा से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें.जब आधार को पैन के साथ लिंक किया जाएगा, जब आधार को पैन के साथ लिंक किया जाएगा, तो संदेश इस प्रकार दिखाई देगा – “आधार पहले से ही आईटीडी डेटाबेस में पैन (नंबर) के साथ जुड़ा हुआ है। हमारी सेवाओं का उपयोग करने के लिए धन्यवाद।”

जब आधार को पैन से लिंक नहीं किया जाता है, तो संदेश इस प्रकार दिखाई देगा – “आधार आईटीडी डेटाबेस में पैन (नंबर) से लिंक नहीं है। हमारी सेवाओं का उपयोग करने के लिए धन्यवाद।”

Aadhar Pan Card Link Status Important Links

Aadhar Pan Card Link Status 2024 CheckClick Here
Verify Pan Card Link Status 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने