Honda Activa 6G: भारत का सबसे लोकप्रिय स्कूटर

सारी गाड़ियों की बिक्री को पछाड़ने आई Honda Activa 6G, फीचर्स ने मचाया तहलका

Honda Activa 6G: भारतीय बाजार में Activa Electric का कोई तोड़ नहीं। बता दें दोस्तों, यह Honda Activa 6G सबके दिलों में अपना ऐसा स्थान हासिल कर चुकी है जैसे मानो इसका कोई नया अपग्रेड वर्जन लॉन्च हो गया हो। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या खास है इसमें? तो चलिए, हम आपको इस आर्टिकल में Activa Electric में क्या-क्या खास है और क्यों यह सबकी पसंद बन रही है जानकारी देते हैं।

Honda Activa 6G: भारत का सबसे लोकप्रिय स्कूटर

Honda Activa 6G फीचर

Honda Activa 6G में काफी शानदार फीचर मिल जाती है जो इस स्कूटर को राइडिंग अनुभव को बढ़ावा के साथ अच्छा एक्सप्रिएंस देती है जिसमे कई खाश फीचर HISS टेक्नोलॉजी, ओडोमीटर, स्पीड इंडिकेटर, फ्यूल लेबल, ट्रिपमीटर और सर्विस डुए इंडिकेटर के साथ शटर लॉक, बूट लाइट, मोबाइल कनेक्टविटी सिस्टम और सीट ऑप्टिनिंग स्विच मिल जाती है। वही सेफ्टी फीचर देखे तो इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में पास स्विच मिल जाती है।

Honda Activa 6G इंजन तथा माइलेज

बात की जाये इस Honda Activa 6G की दी गई दमदार इंजन तो इसमें एयर कूल्ड के साथ में 109.51 सीसी इंजन जिसमे 7.79 पीएस पर 8000 आरपीएम की अधिकतम शक्ति और 8.90 एनएम पर 5500 आरपीएम मैक्स टॉर्क जेनरेट देखने को मिल जाती है। जिसमे यह ओवरआल माइलेज 50 kmpl का देती है। इस स्कूटर में 5.3 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी भी मिल जाती है जिससे फुल टैंक पर लम्बी रेंज प्रदान मिल जाती है जिससे यह लोगो की पसंद बन गई है।

Honda Activa 6G कीमत

बता दे दोस्तों इस Honda Activa 6G को पहली बार भारतीय बजार में 2020 में पेश किया गया है तब से इस स्कूटर की कीमत में कई बार बढ़ोतरी कर दी गई है। फीलहल यह स्कूटर ( नए मॉडल ) को 80,385 रूपये में ख़रीदा जा सकता है। अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो कम्पनी ग्राहकों की सुविधा के लिए EMI फाइनान्स की सुविधा भी देती है जिसमे आप केवल 15,000 रूपये की डाउन पेमेंट पर घर ले जा सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने