Honda Upcoming Bikes in India 2024-25 के बारे में डिटेल में जानें…

Honda Upcoming Bikes in India 2024-25: जल्द ही मार्केट में देखने को मिलेंगी हौंडा की ये गजब गाड़ियां

Honda Upcoming Bikes in India 2024-25: हौंडा (Honda) एक जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी है और इसकी जबरदस्त बाइक्स मार्केट में मौजूद हैं। आपको एक तरह से कहा जाए तो हौंडा की लो रेंज से लेकर हाई रेंज की बाइक्स मिल जाएंगी। इनमें कम्यूटर से लेकर स्पोर्ट्स बाइक्स शामिल हैं। वहीं हौंडा ने मार्केट में अपनी धाक जमा रखी है। इसके लिए हौंडा कंपनी लगतार नई बाइक्स लॉन्च करती रहती है। वहीं आज हम यहां हौंडा की भारत में लॉन्च होने वाली बाइक्स (Honda Upcoming Bikes in India 2024-25) के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि हौंडा की कई ऐसी बाइक्स हैं, जो बेहद पॉपुलर हैं। कुछ ऐसी बाइक्स हैं, जिनका नाम सुनते ही लोग खरीद लेते हैं। आइए आपको हौंडा की भारत में लॉन्च होने वाली बाइक्स (Honda Upcoming Bikes in India 2024-25) के बारे में जानते हैं।

Honda Upcoming Bikes in India 2024-25 के बारे में डिटेल में जानें…

Honda Upcoming Bikes in India 2024-25 के बारे में डिटेल में जानें…

हौंडा की अपकमिंग बाइक Honda CB350 Cruiser बाइक जल्द ही मार्केट में देखने को मिलेगी। जैसे कि नाम से पता चल रहा है कि यह एक क्रूजर बाइक होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बाइक के नवंबर 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। एक तरह से कहा जाए तो हौंडा CB350 प्लेटफॉर्म पर आधारित एक क्रूजर बाइक ला रही है।

CB350 Cruiser में वहीं इंजन मिल सकता है, जो H’ness CB350, CB350RS और नई CB350 में देखने को मिलता है। इनमें 348.36cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है। यह इंजन 21.07 PS की अधिकतम पावर और 30 Nm का अधिकतम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें क्रूजर थीम देने के लिए कुछ बदलाव जरूर किए जाएंगे। इसके बॉडी पैनल के साथ फ्रंट थोड़ा बदला हुआ मिल सकता है। इसे 2.30 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च करने की उम्मीद है।

हौंडा अपनी पॉपुलर एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने वाली है। एक तरह से कहा जाए तो Honda Activa Electric अपकमिंग स्कूटर है। रिपोर्ट्स का कहना है कि, कर्नाटक स्थित कंपनी की फैसिलिटी में एक्टिवा ईवी का प्रोडक्शन दिसंबर 2024 तक शुरू किया जा सकता है। 

इसे प्लेटफॉर्म E पर तैयार किया जा सकता है। वैसे अभी हौंडा के इस एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि कहा जा रहा है कि यह एक मिड रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। हौंडा एक्टिवा ईवी में फिक्स्ड बैटरी मिल सकती है। इस साल दिसंबर में इसका प्रोडक्शन शुरू होने जा रहा है तो जनवरी 2025 में एक्टिवा ईवी को लॉन्च कर दिया जाएगा। इसे 1.10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च करने की उम्मीद है।

Honda CL500 Scrambler

Honda CL500 Scrambler कंपनी की तीसरी अपकमिंग बाइक है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे फरवरी 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 471 cc का लिक्विड कूल्ड DOHC4 स्ट्रोक, 4 वॉल्व, 2 सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 46.2 PS की अधिकतम पावर और 43.3 Nm का पीक टॉर्क करेगा। माइलेज की बात करें तो 26.5 kmpl का माइलेज मिलेगा।

फीचर्स और अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडो मीटर, टैकोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर मिलेगा। इसके आलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, गियर पोजीशन, शिफ्ट अप इंडिकेटर, इमरजेंसी स्टॉप सिगनल और HISS जैस फीचर्स देखने को मिलेंगे। दोनों पहियों डिस्क ब्रेक मिलेंगे। Honda CL500 Scrambler को मार्केट में 6 लाख रुपये की अनुमानित कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Honda Activa 7G

Honda Activa 7G भी कंपनी की अपकमिंग स्कूटर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी Honda Activa 7G को मार्च 2025 तक लॉन्च कर सकती है। इसमें 109 cc का हाइब्रिड इंजन मिल सकता है। इसका मौजूदा माइलेज 60 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो हाइब्रिड इंजन के लगने से 65 से 68 किलोमीटर प्रति लीटर तक बढ़ सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल एनालॉग मीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर देखने को मिलेंगे। इसके आलावा यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 

डिजाइन की बात करें तो कंपनी इसके फ्रंट को नया एग्रेसिव स्पोर्टी लुक दे सकती है। इसके आलावा फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिल सकता है। साथ में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा  जाएगा। इसे मार्केट में 79000 रुपये की अनुमानित कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Honda CBR500R

हौंडा की अपकमिंग बाइक Honda CBR500R जल्द ही मार्केट में देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। हौंडा की इस स्पोर्ट्स बाइक में 471 cc का लिक्विड कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिल सकता है। यह इंजन 47.5 PS की अधिकतम पावर और 43 Nm का अधिकतम पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर देखने को मिल सकता है। इसके आलावा हौंडा इंटेलीजेंट सिक्योरिटी सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलेगा। कंपनी Honda CBR500R बाइक को 4.99 रुपये की संभावित कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Honda CB500F

Honda CB500F बाइक भी जल्द मार्केट में देखने को मिल सकती है। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हौंडा की इस अपकमिंग बाइक की लॉन्चिंग को लेकर कोई जांनकारी नहीं दी गई है। 

इंजन की बात करें तो इसमें इस स्पोर्ट्स बाइक में 471 cc का लिक्विड कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिल सकता है। यह इंजन 47.5 PS की अधिकतम पावर और 43 Nm का अधिकतम पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स जुड़ा होगा।

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर देखने को मिल सकता है। इसके आलावा हौंडा इंटेलीजेंट सिक्योरिटी सिस्टम, डुअल चैनल एबीएस और एलईडी टेल लाइट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलेगा। कंपनी Honda CB500F बाइक को 4.79 रुपये की संभावित कीमत में लॉन्च कर सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने