Kia Sorento Launch Date in India: भारत में धमाकेदार एंट्री 14 अक्टूबर 2024 को!

Kia Sorento Launch Date in India: Kia सोरेन्टो अपना जलवा दिखाने भारत में जल्द आएगी, जाने फीचर्स और कीमत!

भारत में Kia कार को भी लोगो द्वारा बहुत प्यार देखने को मिल रहा है। और Kia की बहुत सी गाड़िया सड़को पर दौड़ रही है। कुछ समय में किआ अपनी एक और धाकड़ ताकतवर कार किआ सोरेंटो को भारत में जल्द लाने जा रहा है। 

यह एक SUV कार होने वाली है। जो बड़ी बड़ी दिग्गज गाड़ियों का मुकाबला करने वाली है। इसमें जानदार इंजन के साथ साथ बेहतरीन फीचर्स और काफी अच्छा माइलेज भी मिलने वाला है। Kia की वैसे तो भारत में दमदार गाड़िया बिक रही है। लेकिन Kia सेल्टोस और Kia सॉनेट को लोगो ने खूब प्यार दिया है। और अब Kia Sorento भी कुछ समय बाद अपना जलवा दिखाने वाला है।

Kia Sorento Launch Date in India: भारत में धमाकेदार एंट्री 14 अक्टूबर 2024 को!

Kia Sorento Smooth Engine

कंपनी ने Sorento में दमदार 3298 cc का 6 सिलिंडर वाला एक पावरफुल पेट्रोल इंजन दिया है। और यह 230 BHP की पावर के साथ 350 NM का दमदार टार्क को जनरेट करने वाला है। साथ ही इसमें 813 लीटर बूट स्पेस के साथ 70 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक भी मिलने वाला है। जो 16 से 18 kmpl तक का माइलेज देने का दम रखता है। इसके अलावा इसमें स्मूथनेस अनुभव के लिए 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सुविधा भी दी है।

Kia Sorento Top Speed

Kia की इस गाड़ी 230 का हॉर्स पावर होने के साथ यह 180 Kmph तक की टॉप स्पीड तक भाग सकती है। यह 0 से 60 Km तक की स्पीड को 6.5 सेकंड में पकड़ सकती है। साथ ही यह आपको एक अच्छा 16 से 17 Kmph तक का शानदार माइलेज भी देने में उत्तम है।

Kia Sorento Features

Kia Sorento कार 3298cc के दमदार इंजन के साथ 7 सीटर कार होने वाली है। इसमें काफी अच्छा बूट स्पेस और फ्यूल टैंक मिलने वाला है। साथ ही इसमें अन्य बेहतरीन फीचर्स भी होने वाले है। जिसमे एम्बिएंट लाइटिंग, पावर टेल लाइट, पावर स्टेरिंग, लेटेस्ट म्यूजिक सिस्टम, चाइल्ड लॉक और LED हेडलाइट, रिवर्स पार्किंग कैमरा के अलावा कई सारे आकर्षक फीचर्स भी मिलने वाले है।

Kia Sorento Price

भारत में Kia Sorento की कीमत क्या होने वाली है इसके बारे में वैसे तो Kia ने कोई सुचना नहीं दी है। लेकिन एक्सपर्ट्स और मीडिया की कुछ दिग्गज वेबसाइट auto.hindustantimes के अनुसार इस कार की ऑन रोड कीमत भारत में 30 लाख रूपए और एक्स शोरूम कीमत 25 लाख रूपए तक होने की संभवना है।

Kia Sorento Launch Date

दोस्तों Kia ने अपनी नई लेटेस्ट कार Sorento की भारत में लॉन्च की सटीक डेट नहीं निकाली है। लेकिन सूत्रों की माने तो यह कार भारत में अक्टूबर 2024 तक लॉन्च होने की पूरी संभवना है।

निष्कर्ष

एक आकर्षक डिज़ाइन और दमदार इंजन क्वालिटी के साथ Kia Sorento भारत में जल्द आएगी। इस कार के बारे में हमने इस आर्टिकल में पूर्ण जानकारी दी है। स्मूथ इंजन, शानदार माइलेज, आकर्षक डिज़ाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स इस कार में होंगे। हमारे यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो शेयर जरूर करे। और ऐसी जानकारी के लिए बने रहे। social media पर हमें जरूर फॉलो करे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने